Tamil Nadu 12th Board Exam Topper: मजदूर की लड़की ने परीक्षा में लाए 600 में से 600 नंबर!

Tamil Nadu 12th Board Exam Topper

Tamil Nadu 12th Board Exam Topper: शिक्षा विभाग में, आपने कई बच्चों की सफलता की कहानियाँ सुनी होंगी जोने परीक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त किए हैं। लेकिन इस बार हुई तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम ने सभी को चौंका दिया है।

इस साल जब तमिलनाडु सरकार ने बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित किए, तो सभी ने हैरान होकर देखा क्योंकि इस बार तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा में एस नंधिनी ने टॉप किया है, जो डिंडीगुल ज़िले की रहने वाली हैं।

एस नंधिनी ने इस साल तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है, उनके परिणाम ने सभी को चौंका दिया है क्योंकि उन्होंने अपने सभी विषयों में सबसे अधिक अंक प्राप्त किए हैं। इसके अलावा, उनकी कहानी भी आपको प्रेरित करेगी, तो आइए आज के इस लेख में हम तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा टॉपर के बारे में जानते हैं।

परिणाम में प्राप्त 600 में से 600 अंक: तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा टॉपर

इस साल, तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा में एस नंधिनी ने अपने सभी विषयों में पूरे अंक प्राप्त किए हैं। एस नंधिनी ने 12वीं कक्षा में तमिल, अंग्रेजी, आर्थिक विज्ञान, वाणिज्य, लेखा, और कंप्यूटर एप्लिकेशन के विषयों को लिया था।

परिणाम घोषित होने के बाद, सभी को हैरानी हुई क्योंकि उन्होंने सभी विषयों में 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं। इस कारण, उन्होंने 12वीं कक्षा को पूरे 100% नंबरों के साथ पास किया है।

पिताजी करते हैं मजदूरी

इस खबर के अनुसार, एस नंधिनी के पिताजी मजदूरी के क्षेत्र में काम करते हैं और उनके परिवार की आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है। फिर भी, नंधिनी ने ने पूरे तमिलनाडु में शीर्षक हासिल किया और अपने परिवार का नाम रौंगत में ला दिया है।

नंधिनी के पिताजी ने रिजल्ट के बाद बड़ी खुशी महसूस की और उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है कि उसने पूरे राज्य में 100% नंबरों के साथ तमिलनाडु में शीर्षक प्राप्त किया है।

ऑडिटर बनना चाहती हैं

तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा टॉपर बनने के बाद, कई तमिल न्यूज़ चैनल्स ने उनसे इंटरव्यू लिया है, और उन्होंने बताया कि वह सरकारी नौकरी करना चाहती है और आने वाले समय में ऑडिटर के तौर पर काम करना चाहती है।

इसके अलावा, इस साल के तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम में लगभग 96% लड़कियाँ पास हो गईं हैं, जबकि लगभग 91% लड़के पास हो गए हैं।

इसके कारण एस नंधिनी ने 100% अंक प्राप्त किए

एक न्यूज़ चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान नंधिनी ने बताया कि उन्होंने रोज़ाना पढ़ाई की और पिछले साल के कई सारे प्रश्नों को हल किया था। इसके अलावा, उन्होंने अपने क्लास के सभी परीक्षणों में उत्तीर्णता प्राप्त की और इसलिए उन्होंने परीक्षा में 100% अंक प्राप्त किए।

उन्होंने बताया कि हर छात्र को मेहनत करनी चाहिए और मेहनत से कोई भी अच्छे अंक प्राप्त कर सकता है।

हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख से आपको तमिलनाडु 12वीं बोर्ड परीक्षा टॉपर की जानकारी मिली होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि उन्हें भी यह बात पता चले। हमारी वेबसाइट के साथ जुड़े रहें और और भी ऐसे लेख पढ़ने के लिए।