Harley Davidson X350: हार्ले की सबसे सस्ती नई बाइक हुई लॉन्च! जानिए कीमत और फीचर्स

Harley Davidson X350: दोस्तों यह तो आप जानते ही होंगे कि हार्ले डेविडसन कंपनी अपनी रॉयल और क्लासिक बाइक के लिए जानी जाती है। हार्ले डेविडसन बाइक पहले इतनी ज्यादा महंगी होती थी कि मिडिल क्लास लोग इन्हें खरीदने के पहले कई बार सोचते थे। लेकिन हार्ले डेविडसन कंपनी के द्वारा हाल ही में उनकी सबसे सस्ती दो बाइक्स को लॉन्च कर दिया गया है।

 

हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) अब एक नई श्रेणी की मोटरसाइकिल्स, X350 और X500, की लॉन्च की तैयारी में है। इन मोटरसाइकिल्स में X350 एक सस्ती वेरिएंट होगी और X500 एक प्रीमियम वेरिएंट होगी। हम आपको इन नई मोटरसाइकिल्स की कीमत, विशेषताएं, और विशिष्टताएं बताएंगे।

 

Harley Davidson X350 की कीमत

यह दोनों ही बाइक हार्ले डेविडसन की अन्य बाइकों की अपेक्षा काफी ज्यादा सस्ते दामों में लांच की गई है। इन दोनों ही बाइक से कीमतों की बात की जाए तो नई दिल्ली में हार्ले डेविडसन X350 की शुरुआती कीमत करीब 2,50,000 रुपये है। इसके अलावा, आरटीओ और बीमा के साथ, इस मोटरसाइकिल की कुल कीमत लगभग 3,00,000 रुपये की हो सकती है। यह नोट करें कि विभिन्न राज्यों में शोरूम के हिसाब से कीमतों में थोड़ी विवादितता हो सकती है।

Harley Davidson X350 की विशेषताएं

हार्ले डेविडसन सस्ती बाइक बहुत सारे आधुनिक फीचर्स और कमाल की विशेषताएं दी जानी है। इस बाइक में दिए जाने वाले फीचर्स और विशेषताओं की बात की जाए तो यह निम्नलिखित है।

 

ईंधन क्षमता: X350 की ईंधन क्षमता 13.5 लीटर है, जिससे आप लंबी यात्राओं के लिए तैयार रह सकते हैं।लंबी यात्राओं को ध्यान में रखते हुए ही इस बाइक की क्षमता को ज्यादा रखा गया है।

इंजन सीसी: इस मोटरसाइकिल का इंजन 353 सीसी का है, जिससे पावरफुल प्रदर्शन मिलता है। यह पावरफुल इंजन किसी भी स्थिति में बाइक को अच्छी तरह से पावर देने का काम करता है और खराब कंडीशन की सड़कों पर भी बाइक को रुकने नहीं देता।

सेल्फ स्टार्ट: X350 ऑटोमेटिक स्टार्ट के साथ आता है, जिससे आपकी यात्रा आसानी से शुरू होती है। इस फीचर का प्रयोग करके बाइक के इंजन को चालू करने के लिए किसी भी तरह के केक मारने की आवश्यकता नहीं होगी। आप केवल एक बटन दबाने पर बाइक को ऑन और ऑफ कर सकते हैं।

टायर का प्रकार: इस मोटरसाइकिल के टायर्स ट्यूबलेस हैं, जो बेहद सुरक्षित और स्मूथ राइडिंग प्रदान करते हैं। यह टायर आपको ऑफरोडिंग के दौरान में काफी ज्यादा मदद करने वाले हैं।

उच्चतम गति: X350 की उच्चतम गति 150 kmph है, जो एक तेज और उत्कृष्ट राइडिंग अनुभव प्रदान करती है। इस स्पीड से आप बहुत लंबी दूरी भी कम समय में आसानी से तय कर सकते हैं।

Harley Davidson X350 मोटरसाइकिल एक सस्ती वेरिएंट है जो भारतीय बाइक शौकिनों के लिए एक रोचक विकल्प हो सकती है। इसकी शुरुआती कीमत और प्रोडक्शन मॉडल की अधिक जानकारी के बाद हमें इसकी अच्छी तरह से समझ मिलेगी। इस मोटरसाइकिल की अच्छी ईंधन क्षमता और विशिष्ट फीचर्स के साथ, यह बाइक एक मानयता हुई ब्रांड के रूप में हार्ले डेविडसन के गर्व के साथ आती है।